अमित मिश्रा
सोनभद्र(उत्तर प्रदेश)। जनपद की जनता को उनकी समस्याओं का ससमय निस्तारण हो इसके लिए जिलाधिकारी ने अपने कार्यालय में सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक जनसुनवाई के दौरान दूर-दराज से आये हुये शिकायतकर्ताओं की समस्याओ को सुना और गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध तरीके से निस्तारण करने का निर्देश सभी विभागाध्यक्षो को दिया।
जिलाधिकारी बीएन सिंह ने कलेक्ट्रेट कार्यालय में जनसुनवाई के दौरान दूर-दराज से आये हुये फरियादियों की शिकायतों को गम्भीरता पूर्वक सुनकर सम्बन्धित अधिकारियों को प्राप्त शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध तरीके से निस्तारण सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।
जनसुनवाई के दौरान प्राप्त राजस्व शिकायतों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि राजस्व एवं पुलिस की संयुक्त टीम मौके पर जाकर निष्पक्ष जांच कर, शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण ढंग से करें, जिससे शिकायतकर्ता को इधर-उधर भटकना न पड़े।
उन्होने अधिकारियों को यह भी निर्देशित किया है कि जन कल्याणकारी योजनाओं से पात्र व्यक्तियों को लाभान्वित करें, कोई भी पात्र व्यक्ति योजना से वंचित न रहें, इसका विशेष ध्यान दिया जाये। जनपदस्तरीय अधिकारी जनता की शिकायतों को शासन की मंशानुरूप गुणवत्तापूर्ण निस्तारण ससमय करायें, शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही कदापि न बरती जाये।